Everything you need to know About LG Wing in hindi | एलजी विंग्स एक अनोखा स्मार्टफोन जाने क्या है

Rate this post

LG Wing

 

LG Wing Price, Features in India in hindi
LG WING 2020

2020 यह साल हमारे लिए बहोत जादा मुश्किलों भरा रहा वही इस साल हमे स्मार्टफोन्स कंपनियो की तरफ से काफी अच्छे, यूनिक, अजीब अजीब किसम के स्मार्टफोन्स देखने मिले है .

 

बात करे Galaxy Fold 2 , ZTEAxon 20 ( World Fast under display camera Smartphone), Xiaomi Mi note 10 Ultra ( 125 W Fast Charging technology), Microsoft Duo ऐसे काफी अनोखे स्मार्टफोन्स हमे देखने मिले है. पिछले कुछ सालों से LG की तरफ से उतने अच्छे और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स हमे देखने नही मिले मगर कुछ ऐसे भी स्मार्टफोन्स बाजार मे निकले जो कि दिखने में थोड़े अजीब तो थे मगर उनका उपयोग भी उतनी अछि तरीकेसे कर नही पाते है।

 

इसमे सबसे पहले आता है LG G8X Thin Q जिसके दोनो तरफ हमे स्क्रीन देखने मिली थी , पिछले कुछ दिनों पहले ऐसा ही कुछ अलग किसम का स्मार्टफोन LG ने शोकेस किया है LG Wing  इसके नाम की तरह इसमे कई पंख तो नही है जिस्से की ये उड़ पाए मगर इस स्मार्टफोन में हमे दो स्क्रेम देखने मिलती है जिसमे दोनो स्क्रीन को एक दूसरे के ऊपर प्लेस किया गया है  .

 

ऊपर की स्क्रीन को हम 90% Roted कर सकते है जिस्से हमे Horizontal स्क्रीन देखने मिलेंगी और उसके ही ठीक नीचे Vertically Screen Cut-out देखने मिलेंगा जिसकी मदत से Horizontal   स्क्रीन को आसानी से केन्ट्रोल कर सकते है .

 

LG Wing Features 

 

अगर बात करे LG Wing की तो इस स्मार्टफोन मे हमे 6.8 inch का POLED Full Vision Screen जो की 2460×1080 Resolution के साथ आता है जिसे हम 90% रोटेड यानी क्षितिज समान्तर मोड सकते है इस तरह इस बड़े स्क्रीन के निचले हिस्से की स्क्रीन हमे 3.9-inch G-OLED Display ( 1080×240 pixel) जिसके ठीक निचे अंडर फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने मिल जाता  है। 

 

LG Wing के कैमेरा की बात करे तो सामने की तरफ 32 MP का पॉपअप कैमेरा और रियर कैमेरा की बात करे तो पीछे की तरफ ट्रिपल सेटअप कैमेरा देखने मिल जाते है( 64MP f/1.8 +UW 13 MP f/1.9 +UW 12MP f/2.2) जोकि काफी प्रीमियम लगते है. साथ ही साथ इस कैमरा में गिम्बल तकनीक  का उपयोग किया गया है जिसे हम काफी शानदार किसम की तस्वीरे और Video Record कर सकते है

 

LG Wing Gimble Stabilizer
LG Wing Gimble Stabilizer

 


LG wing
स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर का उपयोग किया गया है साथ ही साथ 128GB स्टोरेज और 8GB RAM देखने मिल जाती है और micro SD Card के जरिये स्मार्टफ़ोन की स्टोरेज 2TB तक बढ़ा सकते है. अगर कनेक्टिविटी की बात करे तो LG wing  5G , 4G LTE, WIFI 802.11ac, Bluetooth 5.1, NFC, USB type c cable देखने मिल जाते है। 

 

गौर करने वाली बात यह कि इस स्मार्टफोन में हमे कोई 3.5 mm jack देखने मिलने वाला नही है मिलता . LG ने इस स्मार्टफोन में 4,000mAH बैटरी दी है जो कि Quick Charge 4.0+25W फ़ास्ट charge और 10W Warless charging को सपोर्ट करता है .

 
LG Wing-32MP Pop-up camera
32MP Pop-up camera

LG wing के बनावट और मुजबीती के बारे में बात करे तो यह स्मार्टफोन 169.5×74 5×10.9mm थिक और 256 ग्राम वज़न के साथ आता है जोकि Galaxy fold 2 जितना मोटा भी नही ओर Razr Fold जितना पतला भी नही है इसीलिये हम स्मार्टफोन आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे।

 मगर यह स्मार्टफ़ोन फोल्डबले स्मार्टफोन से काफी अलग है इसलियर इसे Foldable स्मार्टफोन्स से तुलना करना ठीक नही. LG ने इस स्मार्टफोन के Foldable mechanism का करीबन २००० बार परीक्षण किया है जो कि इसे काफी मजबूत बनाता है।

 

LG Wing यह स्मार्टफोन अपने आप मे एक अलग यूनिक और अलग किसम का स्मार्टफोन है. अगर बात करे इसके Daily यूज़ की तो यह स्मार्टफ़ोन Video Recording, Video screaming ,  Multiple  App का use  ऐसी काफी सारी प्रोडूक्टिव चीज़ें हम इस स्मार्टफोन में कर सकते है. LG ने इसकी कीमत लगभग $ 1,000 रखी है भारत मे इसके कीमत की बात करे तो LG इस स्मार्टफोन को ₹1 लाख के कीमत पर ला सकता है। 

Leave a Comment