Top New Google Product that we can buy in India in hindi / भारत में मिलने वाले गूगल के कुछ खास प्रोडक्ट?? - Tech Talk Hindi

Latest

सोमवार, 5 अक्तूबर 2020

Top New Google Product that we can buy in India in hindi / भारत में मिलने वाले गूगल के कुछ खास प्रोडक्ट??


Google हर साल अपने कही सारे नए प्रोडक्ट लॉंच करते रहता है . अगर इंडिया की बात करे तो USA, UK,  देशो के मुकाबले Google बहोत कम प्रोडक्ट इंडिया में लॉंच करता है. ये बात सभी को पता है हार्डवेर के मामले google के प्रोडक्ट उतने जादा मशहूर और लोकप्रिय नही है जिस तरह Apple और Samsung के प्रोडक्ट होते है. अब बात करे Google pixel 4a की तो गूगल ने सही कीमत अच्छे स्पेसिफीकेशन देने की कोशिश की थी मगर Google Pixel4a उतना खास कमाल कर नही पाया। 

Top New Google Product In Hindi


कुछ दिनों पहले Google ने अपने इवेंट में काफी अच्छे प्रोडक्ट लॉंच किये थे जिसमें Google Pixel 5, Google Pixel4a, Google Nest Audio Smart Speaker, Google Chromecast, Google TV  को लॉंच किया था . मगर बात करे इंडिया इन प्रोडक्ट Availability तो अगर गूगल के Store पर जाके देखे तो वह हमें Google Nest देखने मिलेंगा मगर बाकी इनमेसे कोई प्रोडक्ट देखने नही मिलेंगा . पिछले साल Google ने इंडिया में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 4 लॉंच नही किया था तोआगे भी Google अपने इस परंपरा को जारी रखेंगा. और बात करे बाकी प्रोडक्ट की तो गूगल अपने Smart Speaker और Chromecast इंडिया में लॉन्च किया है. ये प्रोडक्ट हमे इंडिया देखने मिलेंगे .

Google  ने ऐसे बहोत सारे प्रोडक्ट इंडिया में लॉन्च किए हौ जोकि काफी अच्छे फीचर के साथ आते है जिन्हें लोग भी लेना भी पसंद करते है तो हम ऐसी कुछ प्रोडक्ट के बारे में बात करेंगे जिसे हम 2020 में इंडिया में खरीद सकते है। 

 

    Google Nest Audio


    Google Nest Audio
    Google Nest Audio 


    30 सितम्बर की रात Google के 2020 इवेंट Google ने अपना नया स्मार्ट स्पीकर Google Nest Audio का अनावरण किया है . इस स्पीकर की खास बात ये की इसके बनावट में 70℅ Recycle Plastic का उपयोग किया गया है. यह स्मार्ट स्पीकर 175mm High ओर 78 mm चौड़ा जिसका कुल वजन 1.2 kg है . यह स्मार्ट स्पीकर में Google Assistance की मदत से बहोत सारे काम कर सकते है . ऊपर की तरफ तीन टच बटण दी हुए है जिससे हम स्पीकर केन्ट्रोल कर सकते है. Google Nest Audio Chalk, Charcoal, Sage,Sand, Sky color इतने रंगों में मिलने वाला है . Google Nest Audio हमे 5 अकटुबर से इंडिया में देखने मिलेंगा. ग्लोबली Google Nest Audio की कीमत $99.99 (₹7,400) रखी गई है मगर अभीतक इंडिया इसके कीमत के बारे में बताया नही गया। 


    Google Pixel 4a


    Google Pixel 4a
    Google Pixel 4A 4G 


    Google हर साल अपना फ्लैगशिप रेंज स्मार्टफोन लॉन्च करती है.जिसमे हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनी भी गूगल ही बनती है जिसे पिक्सल सिरीज कहा जाता है .गूगल इस साल अपना Google Pixel 4ओर Google Pixel 4A  को लॉंच किया था लेकिन उसमें राडार तकनीक होने के कारण उसे भारत में लॉंच नहीं किया गया । लेकिन उसका लाइट वेरिएंट गूगल पिक्सल 4a हमे भारत में देखने मिल जाता है इसके अंदर हमें Snapdragon730G प्रॉसेसर देखने मिलता है.जो काफी पुराना चिप सेट हौ जो पिचले साल अप्रैल२०१९ में लांच हुआ था. इसके हिसाब से अगर स्मार्टफोन के बनावट की  बात कीजिये तो हमे ये स्मार्टफोन पूरी तरीके से प्लास्टिक का बनाया हुआ मिलता है। 


    स्पेसिफिकेशन 

            बॉडी:-      प्लास्टिक बॉडी फ्रंट गोरिला ग्लास 3 

             वज़न-       १४३ ग्राम

              सिम-        नैनो सिम और ई-सिम

             बैटरी:-      ३०१४m AH बैटरी १८ वॉट

        प्लेटफार्म:-   एंड्रॉइड 10

           चिपसेट:-  स्नैपड्रैगन ७३०जी

           स्टोरेज :- १२८जीबी ,६जीबी रैम UFS 2.0

           कैमरा. :-  १२.२MP रियर कैमरा,f/१.७

                         ८MP फ्रंट फेसिंग कैमरा f/२.०

          नेटवर्क:-   २जी,३जी,४जी.

     


    Google Nest Mini (2nd Gen)


    Google Nest Mini (2nd Gen)
    Google nest mini


    Google nest mini जो की एक स्मार्ट स्पीकर है. इसके पावरफुल बास और बेहतर Sound Quality की वजह से यह स्मार्ट स्पीकर छोटे आकार में एक बेहतर परफॉरमेंस देता है . इस स्मार्टस्पिकर मे भी हमे एक फंब्रिक बॉडी देखने मिलती है. इसके ऊपर की तरफ हमे Light indication देखने मिल जाते है जोकि Google Assistance और Volume के कार्य को दर्शायेगा.  बनावट की बात करे तो 1.65×3.85 inch और 181 ग्राम इसका कुल वजन . Google Nest Mini की कीमत ₹3.999 रखी गई है जिसे हम Flipkart.com से खरीद सकते है। 


    Chromecast 3


    Chromecast 3
    Google Chromecast 3


    Google के इस स्मार्ट डिवाइस से हम साधारण TV या साधारण डिस्प्ले को स्मार्ट बना सकते है. Google Chromecast 3 को हम बहोत आसान तरीकेसे TV से कनेक्ट कर सकते है. इसे Control करने लिए हमे हमारे स्मार्टफोन में Google Home App को डाउनलोड करना होंगा. इसमे हमे किसी भी तरह का रिमोट केन्ट्रोल देखने नही मिलता इसे हमे अपने स्मार्टफोन से केन्ट्रोल करना होंगा. Google Chrome Cast3 800 जादा ऐप को सुपोर्ट करता है जिमसें हम बहोत सारी स्ट्रीमिंग ऐप्स को इंस्टॉल कर सकते है . इंडिया Google Chromecast 3 की कीमत ₹3,499 रखी गई हैजिसे Flipkart.com से खरीद सकते है। 


    Google Nest Hub

     

    Google Nest Hub
    Google Nest Hub


    आज के जमाने हम हमारे घर में अलग-अलग  तरह के Smart Gadget का इस्तेमाल कर सकते है जैसे कि स्मार्ट स्पीकर्स, स्मार्ट लाइट, स्मार्ट Tv ,स्मार्ट फ्रीज़ तो इन सारी गैजेट को एक ही जगह कंट्रोल करना रहा या फिर जिस तरह Google home होता है उसी तरह का यह डिवाइस है बस उस पे एक स्क्रीन लगी हुई है . ये सारी फीचर के साथ हमे Google Nest hub देखने मिलता है जिसमे एक 7-inch screen देखने मिल जाती है जिसमे Google Assistant की मदत किसी  तरह की तस्वीर देखनी हो या वीडियो देखनी हो तो बड़े आसानी से हम Google nest hub की मदत से देख सकते है. Google Nest hub ₹7,999 की कीमत पर हम Flipkart.com से खरीद सकते है। 


    Google Home


    Google Home
    Google Home Smart speaker


    Google Home यह एक स्मार्ट स्पीकर है . Google Home की तरह ही Amazon Alexa Echo  नामक स्मार्ट स्पीकर हमें amazon  की तरफ से देखने मिलता है  . मगर बात करे Google Home की तो इसमें हमे Google Assistance का सपोर्ट मिल जाता है .  इसे नया तो नही कहा जायेगा क्योकि इसे 2016 में लॉंच किया गया था . Google Home के हमे Max और Mini दोनो तरह के वर्जन देखने मिल जाते है .अगर  बटन्स की बात करे तो पीछे की तरफ Google assistance को  म्यूट करने के लिए बटन दिया हुआ है ऊपर की तरफ टच पैड दिया हुआ जिस्से हम light notification और Volume को केन्ट्रोल कर सकते है। 


    तो ये रहे गूगल के कुछ खास प्रोडक्ट (Top new Google product in Hindi) जो आप भारत में बड़े आसानी से खरीद सकते है। आने वाले समाया में गूगल की तरफ से और भी शानदार प्रोडक्ट देखने मिलेंगे। 

     

    कोई टिप्पणी नहीं:

    एक टिप्पणी भेजें

    If you have any thought, Please let me know