2023 में Photo Edit Karne Ka Sabse Achha App: फोटो एडिटंग ऐप

5/5 - (1 vote)
Photo edit karne ka sabse accha app: Google Play Store  में 3 मिलियन से अधिक ऐप हैं। मगर इनमेसे कही सारे किसी काम के नहीं है, और कुछ चुनिंदा ऍप ऐसे भी हैजिनका  इस्तेमल करके आप बड़े कम्प्यूटर्स प्रोफेशनल की बराबरी कर सकते है वो भी मुफ्त में। 

 

हम आज ऐसे ही कुछ Photo edit karne ka sabse accha app के बारे में बात करेंगे जो की हमें Play Store या App Store पर बिलकुल मुफ्त में उपलब्ध  मिलेंगे।  जिसके मदत से आप २०२२ में  अपने पुराणी या खींची हुए साधारण तस्वीरों को और भी आकर्षित बना सकते है। 

 

COVID-19 महामारी का इस वर्ष के सबसे लोकप्रिय फोटो एडिटिंग ऐप्स  पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है। लेकिन, मार्केटिंग बंद नहीं हुई है, और यदि आप अपने इन Apps की मदत से अपने तस्वीरों को आकर्षित बनान, अपने व्यापर  के लिए बैनर बनाना और इस तरह के Mobile Marketing अभियानों को जारी रखना चाहते हैं।

 

तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि कौन से ऐप बाजार पर हावी हो रहे हैं। और २०२२ में ऐसे कौन-कौन से ऍप्स है जो की लोगो में बहोत लोकप्रिय होने वाले है , तो ऐसे ही कुछ फोटो एडिट करने वाले सबसे अच्छे ऐप्स की आज हम इस आर्टिकल में जानकारी देने वाले है।  

 

दोस्तों , आपमेसे ऐसे बहोत से भाई-बहाने है जोकि पहली बार Android या फिर iPhone का इस्तेमाल कर रहे है।और उन्हें किस तरह इन Photo Editing Apps का किस तरह इस्तेमाल की जाये इसका बिलकुल ज्ञान नहीं होगा।

 

तो घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्यूकी आज हम साल २०२२ के Photo Edit Karne Ka Sabse Accha App कोनसा होगा और इसे किस तरह इस्तेमाल किया जाता है, यह सारी जानकरी आज हम इस आर्टिकल में जानने वाले है।

 

 
Also Read

 

 

 

Snapseed 

 

स्नैपसीड | Google SnapSeed 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

Photo edit karne wala sabse achha app

 

 

Snapseed यह एक फोटो-एडिटिंग ऐप है, जो की Google की और से बनाया गया है। Snapseed ऍप हमें Google के Play Store और Apple के App Store पर ब्लिकुल मुफ्त में उपलब्ध मिलता है।

 

यह Nondestructive है। अगर बात करे इसके लोक्रपियाता की तो यह इंस्टाग्राम से अधिक शक्तिशाली माना जाता है, और यदि आपके स्मार्टफोन या टैबलेट पर अच्छा सा कैमेरा हो , तो आपको अभी Snapseed  डाउनलोड करना चाहिए, भले ही आप एक पेशेवर फोटोग्राफर ना भी हो।

 

Snapseed ऍप मुफ्त होने के बावजूद भी हमें इसमें कही तरह के फ़िल्टर और अलग अलग तरह के इफेक्ट देखने मिलते है, Snapseed में प्रोफेशनल Photo Edting App के फीचर्स होने के बाह्वजूद भी यह ऍप इस्तेमाल करने में बहोत सरल है। 

 

इसमें सभी क्लासिक टूल भी हैं, जैसे कि क्रॉपिंग, स्ट्रेटनिंग, फ्रेम, टेक्स्ट, विगनेट्स, आदि और शार्पिंग फीचर छवि को दानेदार बनाने के बिना काम करता है। यह बहोत शानदार बात होजाती है। 

 

Snapseed ऍप आपको Photo Edit  करने के लिए Basic और Advance  दोनों उपकरणों तक पहुंच प्रदान करता है। आप हाइलाइट और कंट्रास्ट जैसे विवरणों को अनुकूलित कर सकते हैं, फसल कर सकते हैं या फ्रेम को घुमा सकते हैं, विंटेज प्रभाव जोड़ सकते हैं, पृष्ठभूमि को धुंधला कर सकते हैं, सफेद संतुलन को ठीक कर सकते हैं और बहुत कुछ।

 

इसी तरह से कही सरे फीचर्स का इस्तेमाल करके आप तरह के तस्वीरों को अलग अलग मोड़ दे सकते है। और आकर्षक बना सकते है। 

 

Google Snapseed को Google Play Store पर अबतक 150 Millions से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। और आने वाले दिनों में हमें Snapseed  ऍप में बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

 

PicsArt 

 

पिक्सआर्ट | PicsArt Photo Editor 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

 

 

PicsArt मोबाइल पर सबसे अच्छा ऑल-इन-वन फोटो और वीडियो एडिटर ऍप है। 1 बिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ सबसे लोकप्रिय Photo edit karne ka sabse accha app माना जाता है ।

 

PicsArt आपको वह सब कुछ देता है जो आपको अच्छी फोटो , Professional बनाने के लिए आवश्यकता हो । सबसे अच्छा हिस्सा यह  की Picasart App हमें Google Play Store या Apple के App Store पर ब्लिकुल मुफ़्त है।

 

Photo Edit करनी हो, अलग अलग  मजे की स्टीकर लगाने हो, फोटो पर डूडल लगनी हो, और इस तरह के काफी काम करने हो तो आप इस ऐप की मदत से कर सकते है। भले ही आप प्रोफशनल फोटग्राफर और एडिटर  भी न हो।

 

अधिकांश फोटो इफेक्ट्स ऐप्स की तरह, Picsart में आप एक नई तस्वीर खींच सकते हैं या अपनी फोटो लाइब्रेरी से ले  सकते हैं। एक इमेज ऑनस्क्रीन के साथ, आप ऐप की मुख्य विशेषताओं के साथ खेलने के लिए इंटरफ़ेस के नीचे बटन का उपयोग कर सकते हैं। और इसी तरह की बहोत सी सेवाएं हमें इस ऍप में दखने मिलती है। 

 

इसी तरह से कही सारे फीचर्स का इस्तेमाल करके आप तरह-तरह  के तस्वीरों को अलग अलग मोड़ दे सकते है। और आकर्षक बना सकते है। 

 

Picsart App  को Google Play Store पर अबतक 500 Million  से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। और आने वाले दिनों में हमें Picsart App में बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

 

VSCO 

 

VSCO : फोटो और वीडियो एडिटर। | VSCO : Photo &Video Editor

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

 

Best Video Editing App in Hindi
VSCO-photo edit karne ka sabse accha app

 

पिछले कुछ वर्षों में, VSCO Cam  मोबाइल के लिए एक अत्यधिक लोकप्रिय Photo  Editing App बन गया है। हालांकि यह अधिकांश अन्य Editing Apps की तुलना में Editing Tool  का एक व्यापक सेट कासंग्रहण करता है।

 

लेकिन प्रसिद्धि का मुख्य दावा इसके फ़िल्टर हैं। केयूकि इस App के फ़िल्टर का इस्तेमाल हमें अलग अलग सोशल मीडिया प्लेफॉर्म में देखने मिलता है जैसे की इंस्टाग्राम। 

 

इन फिल्टरों में एक नरम, अधिक प्रामाणिक रूप है जो वास्तविक फिल्म जैसा दिखता है, कई इंस्टाग्राम फिल्टर के अति-संतृप्त रूप की तुलना में यह काफीआकर्षक देखने मिलता है।

 

इसके अलावा, जब आप किसी तरह का माइक्रो शूट करते उस वक़्त इस ऍप की शानदार फ़िल्टर बहोत कारागार साबित होते है, यह इस्तेमाल करने में बहोत आसान है।  

 

VSCO App  में हमें Free Photo Editor, Advance Photo Editing Tool, Video Editing Features, VSCO Montage, Creative Community इस तरह के काफी अच्छी अच्छी फीचर्स और सेवाएं देखने मिलती है। 

 

इस ऐप को Google Play Store पर अबतक 100 Million  से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और आने वाले दिनों में हमें Picsart App में बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

 

Photoshop Express 

 

फोटोशॉप एक्सप्रेस | Adobe Photoshop Express 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

Photo Edit Karne Wala App

 

शुरवाती दौर में हमें Adobe के बहोत से प्रोडक्ट देखने मिलते थे मगर कोई Smartphone  के लिए नहीं बल्कि Computer के लिए, और इसे इस्तेमाल करने वाले बड़े बड़े फोटो एडिटर रहते थे।

 

मगर आज के दौर में हमें Adobe का ही बहोत लोकप्रसिद्ध ऍप  Photoshop Express हमें smartphone के लिए देखने मिलता है। जोकि लोगो में बहोत ज्यादा इस्तेमाल होने वाला Photo Editing App है। 

 

फ़ोटोशॉप एक्सप्रेस Photo Collages  बनाने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है  कुछ ऐप के डेवलपर्स की संभावना मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए हाइलाइट की जाती है जो फेसबुक या इंस्टाग्राम पर एक बार में कई तस्वीरें साझा करना चाहते हैं।

ऐप की “डिकोरेट” सेटिंग आपको सोशल मीडिया पर सीधे Edit  और पोस्ट करने से पहले डिजिटल स्टिकर के साथ अपनी तस्वीर को शेयर करने की अनुमति देती है।

 

यद्यपि यह फोटो एडिटर फ़ोटोशॉप की सर्वोत्तम सुविधाओं को आसानी से सुलभ बनाता है, लेकिन ध्यान रखें कि यह मोबाइल ऐप की प्राकृतिक सीमाओं को पूरा करता है।

 

विशेष रूप से, आप केवल 16 मेगापिक्सेल (एम) से छोटी जेपीजी फाइलें अपलोड कर सकते हैं। इस तरह कुछ कुछ सीमाएं भी हमें इस ऍप  में देखने मिलती है। 

 

इस ऍप को  कंप्यूटर के तुलना में स्मार्टफोन में इस्तेमाल करने  में यह काफी आसान माना जाता है साथ ही साथ आप इसके साथ एडोब लाइटरूम (Adobe Lightroom) और एडोब कैप्चर (Adobe Capture) जैसे एडोब फोटो एडिटिंग ऐप भी आजमा सकते हो। 

 

Photoshop Express को Google Play Store पर अबतक 100 Million  से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। और आने वाले दिनों में हमें Photoshop Express में बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

 

 Adobe Lightroom

 

अडूबे लाइटरूम  | Adobe Lightroom 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

 



Adube Lightroom CC  इस ऐप का नाम तो अपने ज़रूर सुना होगा, यह ऍप कंप्यूटर में प्रफेशनल फोटो एडटिंग के लिए बेहद इस्तेमाल किया जाता है , Adobe Lightroom यह ऍप Android और IOS के लिए भी उपलब्ध है। 

 

इस App के कही सरे फीचर्स है जो हमें मुफ्त में इस्तेमाल करने के लिए मिलते है , साथ ही साथ आप इस आप का प्रीमियम वर्जन लेके इस ऍप के एडवांस फीचर्स का भी मज़ा उठा सकते है। 

 

Adobe Photoshop Lightroom  एक स्वतंत्र, शक्तिशाली फोटो एडिटर और कैमरा ऐप है जो आपकी फोटोग्राफी को सशक्त बनाता है, जिससे आपको आश्चर्यजनक तस्वीरों को खींचने और Edit  करने में मदद मिलती है।

 

चित्रों के लिए स्लाइडर्स और फिल्टर जैसे आसान से उपयोग Photo Edit उपकरण फोटो Editing  को सरल बनाते हैं। पूर्ण रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो रीटच करें, फ़ोटो फ़िल्टर लागू करें, या जहाँ भी आप हैं, वहा पर आप बड़े आसानी से  फोटोज को आसानी से edit कर सकते है। 

 

Photoshop Lightroom  को Google Play Store पर अबतक 100 Million  से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। और आने वाले दिनों में हमें Photoshop Lightroom हमें में बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

Also Read: Laptop Me Apps Kaise Download Kare 

 

B612 

 

B612- ब्यूटी और फिल्टर कैमेरा | B612 -Beauty & Filter Camera 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

photo edit karne wala apps download

 

 

यदि आप सेल्फी तस्वीरें लेना पसंद करते हैं, तो आपको  B612-Beauty & Filter Camera  ऐप बेहद पसंद आएगा। सेल्फी-जुनूनी पीढ़ी के लिए डिज़ाइन किया गया। 

 

यह एक विशेष कैमरा एप्लिकेशन है जो स्नैप्स की तरह कई तरह के विशेषताओं और फोटो एडिटिंग  उपकरण प्रदान करता है। पिछले कुछ सालो में इस ऍप का इस्तेमाल लोगो में बहोत ज्यादा हो रहा है। 

 

B612 एक सुव्यवस्थित उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस प्रदान करता है जो आपको एक तस्वीर में सेल्फी फ़ोटो लेने की अनुमति देता है। यह जल्दी से दृश्य खोजक को खोलता है और स्वचालित रूप से आपके लिए एडिटिंग  विकल्प प्रदर्शित करता है।

 

B612 की सबसे उपयोगी विशेषताओं में से एक यह की इस ऍप में हमें कही तरह के  फ़िल्टर देखने मिलते है । यह 40 से अधिक विभिन्न प्रकार के फिल्टर प्रदान करता है।

 

यह ऍप अलग अलग तरह के फीचर्स से भरा हुआ है, इसा ऍप के शानदार फ़िल्टर और अलग तरह के फीचर्स से हम हमारी खींची तस्वीरोंको और भी आकर्षित कर सकते है।  इस तरह के कार्य के लिए  यह ऍप Photo edit karne ka sabse accha app माना जा सकता है। 

 

B612 को Google Play Store पर अबतक 500 Million  से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। और आने वाले दिनों में हमें B612में  बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

 

Prisma

 

प्रिज़्मा फोटो एडिटर | Prisma Photo Editor 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

Photo edit karne wala apps download 2021

 

Prisma  एक फोटो एडिटर ऐप है जो आपकी तस्वीरों को चित्रों (Drawing Paint) में बदलने के लिए अद्भुत फोटो प्रभाव पैदा करता है।

 

प्रिज़्मा के आर्ट फिल्टर्स का उपयोग करके आप अपनी फोटो को ऐसे बना सकते हैं जैसे पिकासो, मंच , या यहां तक कि सल्वाडोर डाली ने खुद इसे आपके लिए चित्रित किया हो। इस तरह के अलग अलग फ़िल्टर लगाकर हम अपनी तस्वीरों को आकर्षित कर सकते है। 

 

Prisma  का इंस्टाग्राम के समान अपना ऑनलाइन समुदाय भी है। इसलिए, एक बार जब आप संपादन कर लेते हैं, तो आप अपनी छवि को अपने प्रिज्मा फ़ीड में साझा कर सकते हैं।

 

इसे सीधे अपने डिवाइस पर सहेज सकते हैं, इसे किसी भी सोशल मीडिया ऐप पर साझा कर सकते हैं, या इसे ईमेल या संदेश के माध्यम से भेज सकते हैं। 

 

आपको Prisma  की कला फ़िल्टर लाइब्रेरी में 300 से अधिक कला शैली मिलेंगी। Prisma के पास चुनने के लिए विभिन्न कलात्मक शैलियों का सबसे बड़ा संग्रह है। 

 

Prisma  को Google Play Store पर अबतक 75 Million  से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। और आने वाले दिनों में हमें Prisma में हमें बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

 

 Carbon

 

कार्बन- B&W फ़िल्टर और इफेक्ट | Carbon-B&W Filters  & Effects 

 

Ios पर उपलब्ध | मुफ्त

 

photo edit karne wala apps download Hindi



B&W photo editor  यह आप हमें सिर्फ Apple के App Store के लिए ही उपलब्ध है।  फ़िलहाल  के वक़्त में यह App Google के Play Store पर मौजूद नहीं है। 

 

Carbon App की विशेषता ये की इस  App से हम काले और सफ़ेद रंग के खाई तरह के अलग अलग छटाओं के फ़िल्टर का इस्तेमाल करके हमारी तस्वीइरो को क्लासिक रूप दे सकते है। 

 

इस Carbon B&W App को  फोटोग्राफरों के साथ साझेदारी में विकसित किया गया है, यह ऐप आपको आश्चर्यजनक मोनोक्रोम फिल्टर के साथ प्रस्तुत करता है। वे आपके काम को अगले स्तर तक ले जाने का लक्ष्य रखते हैं। 

 

Carbon B&W यह App हमें App Store पर पूरी तरह से मुफ्त ने देखने मिलता है, अगर हमें इसके एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल करना हो तो हम इसका पर्मियम वर्ज़न भी खरीद सकते है। 

 

 

 

Sweet Snap

 

स्वीट स्नैप  | Sweet Snap -Beauty Selfie Plus Camera 

 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त

 

Best Editing app in 2021 in Hindi

 

 

Sweet Snap जो की Snap chat की वीडियो और तस्वीरों को आकर्षित करने में इसका विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है। यह ऍप इस्तेमाल करने में बहोत सरल है, जिसमे आप आसानी से सेल्फी लेकर उसे नया रूप दे सकते है। 

 

Sweet Snap App में हमें कही तरह के अलग अलग फ़िल्टर देखने मिलते है, जोकि खींची हुई तस्वीरों को बेहद आकर्षित बनता है , यह ऍप इसमें आने वाले कही तरह के स्टिकर के लिए काफी लोक्रपिया है। जिन्हे हम हमारे तस्वीरें में अलग अलग मूड के हिसाब से लगा सकते है। 

 

यह ऐप आपके लिए सबसे अच्छा फेस चेंजर और फोटो एडिटर। विभिन्न सौंदर्य सुविधाएँ और मज़ेदार चेहरे फ़िल्टर  इस तरह के कही फीचर्स से भरा हुआ है। 

 

Sweet Snap App  को Google Play Store पर अबतक 100 Million  से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। और आने वाले दिनों में हमें Sweet Snap  में हमें बहोत से फीचर्स देखने मिलेंगे। 

 

 

 

Face App 

 

फेस ऍप | Face App 

 

Ios और Android पर उपलब्ध | मुफ्त 

 

Face App - Photo Edit karne ka Sabse Achha App



Face App AI फोटो और वीडियो Editing  के लिए सबसे अच्छे मोबाइल ऐप में से एक है। यह 500 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ सबसे लोकप्रिय ऐप में से एक का उपयोग करके अपनी सेल्फी को मॉडलिंग पोर्ट्रेट्स में बदल ने के लिए यह ऍप काफी लोकप्रिय माना जाता है। 

 

Face App यह  एक फोटो-मॉर्फिंग ऐप है जो खौफनाक, प्रफुल्लित करने वाला, अजीब और कभी-कभी आकर्षक बदलाव करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता और तंत्रिका चेहरे के परिवर्तनों का उपयोग करता है।

 

यह  ऐप आपके लाइब्रेरी से फ़ोटो का उपयोग कर सकता है या आप ऐप के भीतर एक फ़ोटो स्नैप कर सकते हैं। 

 

इस ऐप में जवान चेहरे से बुढ़े  चेहरे चेहरा पटवर्त्तन करने के लिए इसे काफी पसंद किया गया था। इसके इस तरह के फीचर्स के लिए  यह ऐप काफी समय तक चर्चा का विषय भी बना था।

 

आज भी बहोत से लोग Face App का इस्तेमाल अपने तस्वीरों को अलग अलग रूप में ढलने ने के लये करते है। यह ऐप Photo edit karne ka sabse accha app साबित हो सकता है। 

 

 

 

समापन | Conclusion 

 

 

तो दोस्तों आप जान ही गए होंगे की आपके लिए Photo edit karne ka sabse accha app कोनसा रहेंगा। और किस तरह से आप इन ऍप्स का अपने अलग मूड के मुताबिक अलग अलग काम के मुताबिक इन ऍप्स को इस्तेमाल में ले सकते है। 

 

मै आशा करता हूँ की आपको यह आर्टिकल पढ़कर अच्छी जानकारी हासिल हुई होंगी।  मैं इस ही तरह आने वाले समाये इस तरह के कही ऍप्स की जानकारी आपके सामने  पेश करूँगा,  शुक्रिया, जय हिन्द। 

3 thoughts on “2023 में Photo Edit Karne Ka Sabse Achha App: फोटो एडिटंग ऐप”

  1. Pip camera photo editor & sparkle-effect best app to make your photo more stylish and attractive with few seconds. "PIP Camera" is a "picture in picture app". It allows to you put pictures within pictures to create a stylish look. This can be done through whimsical frames, everyday objects like a camera, TV, CD, or a perfume bottle. In addition, the image in the background or in the foreground can be edited with different filters. The app is especially suitable for selfies and portrait photos – you can use it to create creative pictures and greeting cards.

    Reply
  2. Sparkle Photo Effect & Pip Editor Pip Editor – Masterlogix best app to make your photo fully attractive and heart touching.
    You can use four tools in this app with many effects like photo frames, overlays effects, twinkle effects, photo cropping, photo filters and photo borders in this best Photo Editor App – Pip Camera – Sparkle Effect (Blur)

    Reply
  3. Everybody does not purchase an expensive DSLR blur camera to capture/snap the auto blur image. But don’t worry we solve this problem freely. Our team makes a Blur Background – Blur image app for blurry photo. After using this Blur background Photo Editor App you will make your photos similar to like capture with a DSLR camera

    Reply

Leave a Comment